Exit poll Results: केजरीवाल कर रहे हैं वापसी, भाजपा के लिए दिल्ली अभी दूर

0
Exit Poll Results 2020

द लोकतंत्र / दिल्ली डेस्क : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होने के साथ ही सामने आए एग्जिट पोल में अरविंद केजरीवाल फिर से मुख्यमंत्री बनते दिख रहे हैं। आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। एग्जिट पोल रिजल्ट्स के मुताबिक इस बार आम आदमी पार्टी को 44 से 57 सीटें मिल सकती हैं। हालांकि पिछली बार की तुलना में उसकी सीटों में जरूर कमी हो सकती है। बहुमत के लिए 36 सीटों की ही जरूरत है।

Exit poll Results 2020

पिछली बार तीन सीटों पर सिमटने वाली भाजपा को इस बार 26 सीटें तक मिलने का अनुमान है। लगभग सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को भाजपा और कांग्रेस से ज्यादा सीटों का अनुमान लगाया जा रहा है। एबीपी न्यूज-सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 49-63, बीजेपी को 5-19 और कांग्रेस को 0-4 सीटें मिलने का अनुमान है।

भाजपा का दावा, मिलेंगी 48 सीटें

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ने विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत का दावा किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए  कहा- ये सभी एग्जिट पोल फेल होंगे। बीजेपी 48 सीटों के साथ सरकार बनाएगी। मेरा यह ट्वीट संभालकर रखिएगा। कृपया EVM को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूंढ़े।

दिल्ली चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण

चुनाव आयोग का कहना दिल्ली विधानसभा का चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा और उन्होंने इसके लिए दिल्ली की जनता का धन्यवाद दिया है। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉक्टर रणबीर सिंह ने शाम 7 बजे बताया कि कई मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है ।

पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से पूरी तरह मुक्त रखने के लिए कृपया द लोकतंत्र की आर्थिक मदद करें। किसी भी तरह के स्वैच्छिक राशि को डोनेट करने हेतु बटन पर क्लिक करें –