एग्जिट नहीं ‘एग्जैक्ट पोल’ का इंतजार कीजिये भाजपा आ रही है – जावड़ेकर

0
Prakash Javdekar
delhi-elections-bjp-and-aap-call-meeting-after-voting

द लोकतंत्र / दिल्ली डेस्क : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एग्जिट पोल्स में आम आदमी पार्टी के जीत के दावों को नकारते हुए कहा कि एग्जिट पोल्स गलत हो सकते हैं। इसलिए भाजपा एग्जैक्ट पोल्स (सटीक नतीजों) का इंतजार करेगी। जावड़ेकर ने कहा कि हमने जमीनी सच्चाई देखी है और अच्छी प्रतिक्रिया मिलती दिख रही है। हम 11 फरवरी को सरकार जरूर बनाएंगे। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि दिल्ली चुनाव भाजपा ही जीतेगी और एग्जिट पोल्स और अंतिम नतीजों में बड़ा अंतर होगा। लोकसभा चुनाव में भी एग्जिट पोल्स गलत साबित हुए थे।

आप’ को आशंका, गडबडी कर रही भाजपा :

आम आदमी पार्टी के भी तमाम बड़े नेताओं की बैठक की। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह सहित कई बड़े नेता बैठक में मौजूद थे। इस दौरान सभी स्ट्रांग रूम पर आप प्रतिनिधियों की तैनाती पर भी फैसला लिया गया। ईवीएम से छेड़छाड़ न हो, इसके लिए आप ने सभी स्ट्रांग रूम में अपने कार्यकर्ताओं को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

वोट प्रतिशत जारी करने में EC ने की देरी, आम आदमी पार्टी ने उठाये गंभीर सवाल

संजय सिंह ने ईवीएम की सुरक्षा पर भी सवाल उठाए हैं। संजय सिंह ने कहा कि कल दिल्ली के चुनाव संपन्न हुए। 70 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ होगा कि चुनाव आयोग ये बताने को तैयार नहीं कि कितने प्रतिशत मतदान हुआ। इसका मतलब कहीं कुछ दाल में काला है, कोई खेल चल रहा है अंदर ही अंदर।

वहीँ, केजरीवाल ने सवाल उठाते हुए ने ट्वीट किया। इसमें लिखा कि ‘यह बिल्‍कुल चौंकाने वाला है कि राष्‍ट्रीय राजधानी में कल हुए मतदान के अंतिम आंकड़े चुनाव आयोग ने अब तक जारी नहीं किए हैं।’ केजरीवाल ने सवालिया लहजे में कहा कि चुनाव आयोग क्‍या कर रहा है? आखिर मतदान के कई घंटों बाद भी वह वोटिंग प्रतिशत क्‍यों नहीं जारी कर रहे।’


Like
Like Love Haha Wow Sad Angry