कोरोनावायरस : चीन से आने वाले लोगों की भारत में नो एंट्री, डीजीसीए ने दिया आदेश

0
corona-virus-ll

द लोकतंत्र / दिल्ली डेस्क : चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हो गई है और इसके संक्रमण के 37000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई और 2,656 नए मामले सामने आए। वहीँ, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कोरोनावायरस के फैलते कहर को लेकर एहतियातन चीन जाने वाले या चीन से आने वाले विदेशियों के भारत में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। डीजीसीए ने आदेश जारी किया है कि जो 15 जनवरी 2020 को या उसके बाद चीन गए हैं उन लोगों को भारत में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

डीजीसीए की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि 15 जनवरी, 2020 को या उसके बाद जो चीन गए हैं उन्हें भारत-नेपाल, भारत-भूटान, भारत-बांग्लादेश और भारत-म्यांमार सहित किसी भी हवाई, भूमि या बंदरगाह से भारत की सीमा में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।

आईटीबीपी कैंप में रखे गए लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

चीन से एयर इंडिया की विशेष विमान से एयरलिफ्ट किये गए लोगों को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के दिल्ली स्थित छावला कैंप में रखा गया है। इसे लेकर आईटीबीपी  ने रविवार को जानकारी देते हुए कहा कि छावला कैंप में रखे गए 406 लोगों की देखरेख पिछले हफ्ते तय किए गए मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत किया जा रहा है। कैम्प में रखे गये सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं।


पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से पूरी तरह मुक्त रखने के लिए कृपया द लोकतंत्र की आर्थिक मदद करें। किसी भी तरह के स्वैच्छिक राशि को डोनेट करने हेतु बटन पर क्लिक करें –