देवरिया : राष्ट्रीय लोक अदालत का किया गया आयोजन, 13 हजार से अधिक वाद निस्तारित

0
206
Lok Adalat in Deoria

द लोकतंत्र / देवरिया ब्यूरो : जनपद के दीवानी न्यायालय परिसर में कल शनिवार को वर्ष 2020 के पहले राष्ट्रीय लोक अदालत का जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान आयोजन किया गया। लोक अदालत का उदघाटन जनपद न्यायाधीश रामानंद, जिलाधिकारी अमित किशोर, एसपी डा.श्रीपति मिश्र, प्राधिकरण के सचिव शिवेंद्र मिश्र, डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार मिश्र ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

लोक अदालत में अपर जिला जज अनिरुद्ध तिवारी, मनोज कुमार मिश्र, रजनीश कुमार, सत्येंद्र नाथ त्रिपाठी, नवीन कुमार सिंह, शारस्वत पांडेय, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भूपेंद्र प्रताप, अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांतधर द्विवेदी प्रमुख रुप से मौजूद रहे।

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए सचिव विधिक सेवा शिवेंद्र कुमार मिश्र नें लोक अदालत के कांसेप्ट को ब्रीफ किया और बताया कि इसमें किसी की हार नहीं होती सब जीत के जाते हैं। वहीं, जिलाधिकारी अमित किशोर नें कहा कि लोक अदालत के माध्यम से मामलों का निस्तारण सुलह समझौते के आधार पर होता है। एसपी डॉ० श्रीपति मिश्र नें भी अपनी बात रखी।

लोक अदालत में समाज कल्याण विभाग ने लोगों को कल्याणकारी योजना की जानकारी दी। परिवहन विभाग और विद्युत विभाग के अधिकारियों ने लोगों को शासन की ओर से दी गई योजनाओं के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम से पूर्व बैंककर्मी, वरिष्ठ अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, स्कूलों के प्रधानाचार्य एवं अधिवक्ताओं को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तरफ से एक-एक वृक्ष उपहार स्वरूप प्रदान किया गया।