Gargi College: छेड़खानी मामले में पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, HRD मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

0
56
Swati

द लोकतंत्र / दिल्ली डेस्क : गार्गी कॉलेज के फेस्टिवल में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ के मामले में दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज़ कर लिया है। यह मुद्दा सांसद गौरव गोगोई ने उठाया, जिस पर शिक्षा मंत्री ने जवाब दिया कि कॉलेज में बाहरी लोग घुसे। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने गार्गी कॉलेज मामले मे रिपोर्ट मांगी है। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि मामले की जांच हो रही है। दिल्ली पुलिस ने इस पर स्वतः संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है। पुलिस की एक टीम जांच के लिए कॉलेज भी पहुंची। गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ के मामले में सोमवार दोपहर को कॉलेज प्रबंधन द्वारा शिकायत की गई, जिसके तहत आईपीसी की धारा 452/354/509/34 के तहत हौज खास थाने में मामला दर्ज किया गया है।

आपको बता दें, गार्गी कॉलेज में जुबिन नौटियाल के शो के दौरान छात्राओं से अभद्रता की गई थी। छात्राओं ने आरोप लगाया है कि 6 फरवरी के दिन जब कॉलेज में फेस्ट चल रहा था तब कॉलेज के गेट तोड़े गए। साथ ही जब जुबिन नौटियाल का शो चल रहा था तब लड़कियों पर अंडे भी फेंके गए। राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने इसका संज्ञान लेते हुए कॉलेज का दौरा किया।

केजरीवाल ने किया ट्वीट

गार्गी कॉलेज में छेड़छाड़ मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ‘गार्गी कॉलेज में हमारी बेटियों के साथ बदसलूकी बेहद दुखद और निराशाजनक है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। दोषियों को पकड़ कर सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए और ये सुनिश्चित हो कि हमारे कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चे सुरक्षित हों।