आईबी की रिपोर्ट, खतरे में आरएसएस के नेता और कार्यालय

0
rss- mohan bhagvat

द लोकतंत्र / दिल्ली डेस्क : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता और उनके कार्यालय आतंकियों के निशाने पर हैं।  रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि हमला महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, आदि में हो सकता है। इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा जारी किए गए इनपुट के अनुसार वैश्विक आतंकवादी संगठन से जुड़े आतंकी आने वाले दिनों में IED या VBIED का उपयोग करके RSS कार्यालयों व नेताओं और पुलिस स्टेशनों को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं।

खबरों के अनुसार आईबी द्वारा सभी संबंधित राज्य सरकारों को जारी अलर्ट में उनसे सुरक्षा बढ़ाने के लिए उचित कदम उठाने के लिए कहा गया है।

बेंगलुरू में सीएए रैली के दौरान हुआ था आरएसएस कार्यकर्ता पर हमला

पिछले महीने, बेंगलुरू पुलिस ने दिसंबर में नागरिकता संशोधन कानून 2019 (सीएए) के समर्थन में एक रैली में भाग लेने गए आरएसएस कार्यकर्ता को मारने की कोशिश करने के आरोप में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

आरोपियों की पहचान मोहम्मद इरफान, सैयद अकबर, सैयद सिद्दीक अकबर, अकबर बाशा, सनाउल्ला शरीफ और सादिक उल-अमीन के तौर पर हुई थी। पुलिस ने दावा किया था कि इन्होंने एक बड़ी साजिश रची थी।

पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से पूरी तरह मुक्त रखने के लिए कृपया द लोकतंत्र की आर्थिक मदद करें। किसी भी तरह के स्वैच्छिक राशि को डोनेट करने हेतु बटन पर क्लिक करें –