फ़ोन से डिलीट हो गए फोटो तो इन तरीकों से पाएं वापस

0
84
(Photo Credit : Google Images)
(Photo Credit : Google Images)

कई बार आपके साथ ऐसा हुआ होगा कि कोई फोटो आपने डिलीट कर दी हो, लेकिन बाद में आपको उसकी जरुरत पड़ गई हो। तो चलिए आज हम आपको तीन तरीके बताते हैं जिनकी मदद से आप स्मार्टफोन से डिलीट हुई फोटो को फिर से वापस पा सकते हैं।

गूगल फोटोज से डिलीट हुए फोटो कैसे मिलेंगे

GOOOGLE PHOTO BIN


सभी एंड्रॉयड फोन में गूगल का फोटोज एप होता है। यदि गूगल फोटोज से फोटो डिलीट हो गई है तो आप परेशान ना हों। एप को ओपन करें और साइज मीनू से Trash या Bin को सेलेक्ट करें। वहां आपको सभी डिलीट हुई फोटोज़ मिल जाएंगी। अब जिन फोटो को वापस पाना चाहते हैं उन्हें सेलेक्ट करें रिकवर कर लें। 60 दिन से पहले डिलीट हुई फोटोज़ नहीं मिलेंगी।

फोन की मेमोरी कार्ड से डिलीट हुई तस्वीरें कैसे मिलेंगी

DATA RECOVERY WIZARD


यदि आपने अपने एंड्रॉयड फोन या फोन में मौजूद मेमोरी कार्ड से फोटो को डिलीट कर दिया है। यदि मेमोरी कार्ड से फोटो डिलीट हुई हैं तो मेमोरी कार्ड को फोन से निकालकर किसी कार्ड रीडर की मदद से कंप्यूटर में लगाएं और रिकवरी के लिए आप कंप्यूटर में EaseUS Data Recovery Wizard डाउनलोड कर सकते हैं।

एंड्रॉयड फोन से डिलीट हुए फोटोज कैसे मिलेंगे

DISKDIGGER


एंड्रॉयड फोन में फोटो रिकवरी के लिए सबसे बेहतरीन एप DiskDigger है। इस एप को आप गूगल प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप से आप डिलीट हुए वीडियो भी वापस पा सकते हैं। यह उन्हीं फोटो को रिकवर करता है जो करप्ट नहीं हुए हैं।