गृह मंत्री शाह बोले- पुलिस का सम्मान करें, वहीँ ट्विटर पर #JamiaUnderAttack ट्रेंड कर रहा

0
Amit Shah
shah-at-73rd-raising-day-parade-of-delhi-police-says-35000-jawan-sacrifice-their-lives-for-nation

द लोकतंत्र / दिल्ली डेस्क / सुदीप्त मणि त्रिपाठी : गृह मंत्री अमित शाह आज रविवार को दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में पहुंचे। यहां उन्होंने परेड की सलामी ली और फिर लोगों को संबोधित किया। शाह ने कहा कि पुलिस बिना किसी जाति-धर्म के लोगों की मदद करती है। उन्होंने कहा, ‘हमारे लिए अनेक त्योहार होते हैं लेकिन पुलिस के लिए हर त्योहार अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने का मौका होता है। इतनी जिम्मेदारी के साथ जो अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं, उनका सम्मान देश के हर नागरिक के हृदय में होना चाहिए। 

उन्होंने कहा, ‘देश की आजादी के बाद 35,000 से ज्यादा पुलिस के जवानों ने अपना सर्वोच्च बलिदान देश की सुरक्षा और देश की कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए दिया है।  मैं लोगों से निवेदन करना चाहता हूं कि जब भी आप दिल्ली आएं तो हमारे राष्ट्र के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले 35,000 पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए पुलिस स्मारक जरूर जाएं।’

शाह ने आगे कहा, पुलिस शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने का काम बिना किसी धर्म और जाति को देखकर नहीं करती है। जरुरत पर मदद करती है। वो किसी की दुश्मन नहीं है पुलिस शांति की दोस्त है। इसलिए सदैव उसका सम्मान किया जाना चाहिए।

ट्विटर पर कहानी कुछ और, #JamiaUnderAttack ट्रेंड कर रहा

ट्विटर पर जामिया कोआर्डिनेशन कमिटी ने एक सीसीटीवी फुटेज जारी की है जिसके बाद से ही ट्विटर पर दिल्ली पुलिस की थू थू हो रही है।

प्रियंका गाँधी नें इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “देखिए कैसे दिल्ली पुलिस पढ़ने वाले छात्रों को अंधाधुंध पीट रही है। एक लड़का किताब दिखा रहा है लेकिन पुलिस वाला लाठियां चलाए जा रहा है। गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने झूठ बोला कि उन्होंने लाइब्रेरी में घुस कर किसी को नहीं पीटा।”

ट्विटर पर इस वीडियो के आने के बाद से ही ‘ShameOnYouDelhiPolice’ और #JamiaUnderAttack ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर यूजर्स इसपर कड़ी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक ट्विटर यूजर रणजीत सिंह लिखते हैं, ‘यह सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। शांति से पढ़ रहे बच्चों पर दिल्ली पुलिस की क्रूरता देखिये। साथ ही @DelhiPolice को लानत भेजिए। ‘

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry