वाराणसी : पीएम मोदी ने दी 1200 करोड़ की सौगात, एक शख्स ने दिखाया काला झंडा

0
narendra-modi-in-varanasi-mahakal-express

द लोकतंत्र / वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी दौरे पर हैं। पीएम मोदी तीन ज्योर्तिलिंगों को जोड़नी वाली महाकाल एक्सप्रेस, पंडित दीनदयाल की प्रतिमा का लोकार्पण किया। साथ ही 12 सौ करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। पीएम मोदी का सुबह 10.25 बजे लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री नीलकंठ तिवारी और अनिल राजभर, आशुतोष टंडन, मछलीशहर सांसद बीपी सरोज, मेयर मृदुला जायसवाल, चेयरमैन अपराजिता सोनकर, पिंडरा विधायक अवधेश सिंह, नवीन कपूर, शैलेश पांडेय सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने गुलदस्‍ता भेंट कर स्वागत किया ।

चंदौली के पड़ाव में पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का लोकार्पण करने के बाद उन्‍होंने स्‍मारक परिसर का भी अवलोकन किया। तत्‍पश्‍चात उन्‍होंने 36 परियोजनाओं का लोकार्पण और 14 परियोजनाओं का शिलान्‍यास किया।  इसके बाद प्रधानमंत्री ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम ‘काशी एक रुप अनेक’ के लिए रवाना हो गए। जहां पर उन्‍होंने बुनकरों और हस्‍तशिल्पियों से काशी के उत्‍पादों के बारे में जानकारी हासिल की। 

प्रधानमंत्री मोदी को एक शख्स ने दिखाया काला झंडा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जंगमबाड़ी मठ से निकलने बाद करीब साढ़े 12 बजे बीएचयू हेलीपैड पहुंचे, जहां उन्हे एक युवक ने काला झंडा दिखाया। इस दौरान युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए युवक से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि युवक की पहचान समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष सतीश फौजी के बेटे अजय यादव के रूप में हुई है।

काशी महाकाल एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

इसके बाद पीएम मोदी ने काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन तीन ज्योतिर्लिगों को जोड़ेगी, जो वाराणसी से इंदौर तक चलेगी। पीएम मोदी ने कहा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी को ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर से जोड़ने वाली काशी-महाकाल एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाई गई है। काशी में बाबा के दर्शन के बाद, उज्जैन में महाकाल के दर्शन कर पाएंगे। इसी ट्रेन में आगे बढ़कर इंदौर में ओंकारेश्वर में श्रद्धासुमन अर्पित कर पाएंगे।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry