भीम आर्मी होगी पार्टी में तब्दील, नाम और झंडे का रंग तय

0
भीम आर्मी

द लोकतंत्र / दिल्ली डेस्क : भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद रावण ने सक्रिय राजनीति में उतरने का ऐलान करते हुए नई पार्टी की घोषणा की है। नई पार्टी का नाम आज़ाद समाज पार्टी रखा गया है। नई पार्टी के नाम के ऐलान के दौरान भीम आर्मी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 28 पूर्व विधायक और 6 पूर्व सांसद भी पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें : Corona Virus : आपकी ‘आदत’ बचाएगी आपको कोरोना वायरस से, आज सुधार लें

नोएडा सेक्टर 70 स्थित बसई गांव में चंद्रशेखर आजाद रावण नें संविधान की शपथ लेकर आज़ाद समाज पार्टी (एएसपी) के गठन की घोषणा की और बताया कि उनकी पार्टी का झंडा नीले रंग का होगा।

कौन है चंद्रशेखर आज़ाद रावण?

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद दरअसल सहारनपुर में दलित और ठाकुरों में टकराव के बाद चर्चा में आए थे। चंद्रशेखर के नयी पार्टी बनाने की घोषणा को यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से जोड़कर देखा जा। बता दें, चंद्रशेखर की लोकप्रियता दलित युवाओं में लगातार बढ़ती जा रही है । चंद्रशेखर के नयी पार्टी बनाने की घोषणा के बसपा के लिए चिंता का विषय है क्योंकि चंद्रशेखर की पार्टी मायावती के वोट बैंक को डैमेज करेगी।

यह भी पढ़ें : बीच शो में एक लड़के को गाली देने पर नेहा धूपिया हुई ट्रोल

दरअसल आज रविवार सुबह भीम आर्मी का कार्यक्रम प्रस्तावित था लेकिन जब भीम आर्मी कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने लगे, तो पुलिस की ओर से अनुमति ना होने की बात कहकर गेस्ट हाउस का ताला बंद कर दिया गया। हालांकि कुछ देर के लिए माहौल बिगड़ गया, लेकिन समझाने-बुझाने के बाद ताला खोलकर कार्यकर्ता हॉल में बैठ गए। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के कई राज्यों से भीम आर्मी समर्थक आए।

पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से पूरी तरह मुक्त रखने के लिए कृपया द लोकतंत्र की आर्थिक मदद करें। किसी भी तरह के स्वैच्छिक राशि को डोनेट करने हेतु बटन पर क्लिक करें –