Netflix के बाद यूट्यूब ने भी लिया बड़ा फैसला, अब सिर्फ ऐसे देख सकेंगे वीडियो

0

द लोकतंत्र / उमा पाठक : यूट्यूब ने यूरोपियन यूनियन के आग्रह पर एक बड़ा फैसला लिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, अब यूट्यूब भी नेटफ्लिक्स की तरह हाई डेफिनेशन (एचडी) और फुलएचडी की बजाय स्टैंडर्ड डेफिनेशन (एसडी) क्वालिटी में वीडियो दिखाने का फैसला लिया है। यह फैसला फिलहाल सिर्फ यूरोप के लिए लिया है।

यूट्यूब के इस फैसले पर कंपनी के एक प्रवक्ता ने टेकक्रंच को बताया कि भले ही यूजर्स को एसडी में वीडियो दिखाने का फैसला लिया है लेकिन उन्हें अच्छी क्वालिटी मिलेगी।

ये भी पढ़ें : Corona Virus को लेकर IRCTC अलर्ट, ट्रेन में चाय-नाश्ता व भोजन बंद

इसी बीच यूरोपियन यूनियन ने हाल ही में नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग जैसे प्लेटफॉर्म्स से कहा था कि वे हाई डिफिनेशन (एचडी) क्वालिटी में वीडियो दिखाना बंद करें तो नहीं तो यूजर्स के बढ़ने के साथ इंटरनेट आउटेज की समस्या हो सकती है।

यूरोपीय आयुक्त थियरी ब्रेटन ने ट्वीट करके कहा है कि ब्रिटेन की सभी कंपनियों को कुछ दिनों के लिए स्टैंडर्ड डिफिनेशन (एसडी) क्वालिटी में वीडियो स्ट्रीमिंग करनी चाहिए। थियरी ने यह ट्वीट नेटफ्लिक्स के लिए सीईओ रीड हेस्टिंग्स से हुई बातचीत के आधार पर किया है।

पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से पूरी तरह मुक्त रखने के लिए कृपया द लोकतंत्र की आर्थिक मदद करें। किसी भी तरह के स्वैच्छिक राशि को डोनेट करने हेतु बटन पर क्लिक करें –