Corona Virus : यात्री ट्रेनों के बाद दिल्ली मेट्रो भी रहेगी 31 मार्च तक बंद

0

द लोकतंत्र / उमा पाठक : देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या देखते हुए रविवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, उन्होंने दिल्ली मेट्रो का परिचालन 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है।

आपको बता दें, इसके पहले डीएमआरसी ने फैसला लिया था कि रविवार को दिनभर की बंदी के बाद सोमवार को मेट्रो सिर्फ सुबह और शाम को ही चलेगी। डीएमआरसी ने बताया था कि सोमवार को मेट्रो सुबह छह बजे से लेकर 10 बजे तक चलेगी और उसके बाद शाम में चार बजे से लेकर आठ बजे तक चलेगी।

ये भी पढ़ें : Corona Virus को लेकर IRCTC अलर्ट, ट्रेन में चाय-नाश्ता व भोजन बंद

वहीं, रेलवे ने रविवार को घोषणा की अपनी सभी यात्री सेवाएं 22 मार्च की आधी रात से 31 मार्च की आधी रात तक बंद रखने की है। रेलवे ने कहा कि इस अवधि में केवल मालगाड़ियां चलेंगी।

बता दें कि रविवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये आंकड़े जारी किए, जिसमें कोरोनावायरस संक्रमित मामलों की कुल संख्या 370 पर पहुंच गई है। संक्रमित मरीजों में 41 विदेशी नागरिक हैं। इसके अलावा अभी तक सात लोगों की कोरोना वायरस के चलते मौत हो चुकी है।

पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से पूरी तरह मुक्त रखने के लिए कृपया द लोकतंत्र की आर्थिक मदद करें। किसी भी तरह के स्वैच्छिक राशि को डोनेट करने हेतु बटन पर क्लिक करें –