ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भी हुए संक्रमण का शिकार, पॉजिटिव निकली उनकी कोरोना रिपोर्ट

0

द लोकतंत्र / उमा पाठक : कोरोना के बढ़ते आंकड़ो को देखते हुए पूरी दुनिया खौफ़जदा है। और अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन महामारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। न्यूज़ रिपोर्ट्स के मुताबिक वह कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। ब्रिटिश पीएम का कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है। इससे पहले प्रिंस चार्ल्स के भी कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी सामने आई थी।

ये भी पढ़ें : राजस्थान : कोरोना से पहली मौत, संपर्क में आए दो रिश्तेदार भी पॉजिटिव

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने ब्रिटेन समेत पूरी दुनिया को जकड़ लिया है। इस महामारी ने विश्वभर में 5 लाख 42 हजार 788 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 24 हजार 361 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भी 11 हजार 816 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 578 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें : देखिए रामानंद सागर की रामायण का अपना पसंदीदा कार्यक्रम, दूरदर्शन ने लिया पुनः प्रसारण का फैसला

इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) प्रोफेसर क्रिस व्हिट्टी का कहना है कि ब्रिटेन कोरोना वायरस के टेस्ट की दर को बढ़ा रहा है। ब्रिटेन सरकार का दावा है कि पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड और नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) एक दिन में 25 हजार तक टेस्ट कर सकते हैं। डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर के मुताबिक पूरे ब्रिटेन के स्थानीय अस्पतालों में फेस मास्क लगातार बांटे जा रहे हैं।

पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से पूरी तरह मुक्त रखने के लिए कृपया द लोकतंत्र की आर्थिक मदद करें। किसी भी तरह के स्वैच्छिक राशि को डोनेट करने हेतु बटन पर क्लिक करें –