तमिलनाडु में DMK विधायक जे.अंबाजगन की कोरोना संक्रमण से निधन, आज था उनका जन्मदिन

0
फोटो साभार : गूगल इमेज

DMK विधायक जे अंबाझगन का बुधवार सुबह चेन्नई के एक अस्पताल में उनके 62वें जन्मदिन के दिन कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते निधन हो गया। तमिलनाडु विधानसभा में चेपक-थिरुवल्लिकेनी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले अंबाजगन पहले ऐसे तमिल विधायक हैं, जो कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए व जिनकी इसके चलते मौत हो गई। डॉ. रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर नाम के निजी अस्पताल में 62 वर्षीय अंबाजगन का इलाज चल रहा था, उनकी हालत बेहद नाजुक थी।

मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, उनके दिल की गतिविधि भी बिगड़ गई थी। बुलेटिन में कहा गया कि, किडनी से संबंधित उनकी पुरानी बीमारी की दशा भी बिगड़ती जा रही थी। एक बयान में डीएमके के अध्यक्ष एम.के.स्टालिन ने कहा कि यह मानने को दिल नहीं चाह रहा है कि पार्टी के सबसे कर्मठ अंबाजगन अब नहीं रहे। स्टालिन ने कहा कि अंबाजगन के सम्मान के रूप में पार्टी तीन दिनों तक शोक का पालन करेगी और झंडा खंभे के बीच में से फहराएगा।

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया और उनकी माँ भी कोरोना पॉजिटिव :
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया को कोरोना हो गया है। दोनों को दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के ऐलान के बाद से ही ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में ही हैं। वह अपने परिवार के साथ दिल्ली स्थित अपने आवास पर रह रहे थे, लेकिन चार दिन पहले अचानक ज्योतिरादित्य सिंधिया में कोरोना के सिम्टम्स दिखे थे।

पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से पूरी तरह मुक्त रखने के लिए कृपया द लोकतंत्र की आर्थिक मदद करें। किसी भी तरह के स्वैच्छिक राशि को डोनेट करने हेतु बटन पर क्लिक करें –